ऑक्सीजन लीक मामला: उद्धव करायेंगे जांच

मुंबई। महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन लीकेज की वजह से अस्पताल में 22 लोगों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा है कि नासिक हादसा दिल दहलाने वाला है। उन्होंने हादसे में लोगों की मौतों पर दुख जताते हुए पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने घटना की जांच का आदेश देते हुए मुआवजे का ऐलान किया है।
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”ऑक्सीजन टैंक लीकेज की वजह से नासिक के अस्पताल में हुआ हादसा दिल दहलाने वाला है। इसकी वजह से लोगों की मौत से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में पीडि़त परिवारों के साथ संवेदनाएं।” महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए कहा, ”नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से कोविड मरीजों की मौत से बहुत दुखी हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और प्रभावितों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।”
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देते हुए मृतकों के परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसी और अस्पताल में इस तरह का हादसा ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए। घटना की विस्तृत जांच कराई जाए।